Business

header ads

राज्य सरकार जनता से किए गए सभी वादें करेगी पूरा: CM गहलोत


जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मंगलवार को सीएम निवास पर क्लर्क ग्रेड-2 तथा अन्य पदों पर चयनित अभ्यर्थियों एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को सम्बोधित कर रहे थे। बड़ी संख्या में युवा हाल ही में सम्पन्न हुई भर्ती प्रक्रियाओं के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए यहां पहुंचे थेे। नदबई विधानसभा से भी बड़ी संख्या में लोग नदबई में रीको औद्योगिक क्षेत्र घोषित करने और उच्चैन को नगर पालिका बनाने के लिए श्री गहलोत का आभार जताने आए थे। 

गहलोत ने कहा है कि प्रदेश और देश के वर्तमान आर्थिक हालात में युवाओं के लिए रोजगार बहुत बड़ी आवश्यकता है। राज्य सरकार विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्तियां जल्द पूरी करने और युवाओं को समय पर नियुक्तियां देने के लिए विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों में उनके स्वयं के स्तर पर मॉनिटरिंग कर बड़ी संख्या में पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करवाई गई और वे आगे भी भर्तियों की लगातार मॉनिटरिंग कर समय पर नियुक्तियां सुनिश्चित करेंगे।

सीएम गहलोत ने युवाओं तथा अन्य उपस्थितजनों को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार प्रदेश में रोजगार के अधिकाधिक अवसर पैदा करने तथा राजस्थान के सभी क्षेत्रों का समान रूप से विकास करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि राज्य बजट में मजदूर, किसान, व्यापारी, छात्र, युवा, महिला सहित सभी वर्गों को उचित भागीदारी देते हुए उनके विकास के लिए योजनाओं और कार्यक्रमों के प्रावधान रखे गए हैं। 50 हजार नई नौकरियों की भी घोषणा की गई है। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनता से किए गए सभी वादे पूरे करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को स्वस्थ रहने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से शुरू किए गए ’निरोगी राजस्थान’ अभियान में सभी की भागीदारी हो। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे बीमारियों की जानकारी देने के इस अभियान को हर घर और परिवार तक पहुंचाने के लिए ’स्वास्थ्य मित्र’ और ’स्वयंसेवक’ के रूप में काम करें।  इस अवसर पर सामान्य प्रशासन विभाग के राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव, विधायक जोगेन्द्र सिंह अवाना, बेरोजगार युवा महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack