Business

header ads

राजस्थान में फूटा कोरोना बम: कोरोना रोगियों की संख्या पहुंची 168 और जयपुर में हुई 53 ...देखें लिस्ट


देवेंद्र शर्मा...
प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना बम फूट गया और सुबह 7 बजे से ही नए पॉजीटिव मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। इसके चलते शाम छह बजे तक राज्य में 32 पॉजीटिव सामने आ चुके थे। प्रदेश में अब तक एक ही दिन में सर्वाधिक पॉजीटिव मिलने का सबसे बड़ा आंकड़ा है। जयपुर में कोरोना जोन बने रामगंज को पीछे छोड़ते हुए जमात से आए हुए लोगों नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। अब तक जमात से आए 31 पॉजीटिव सामने आ चुके है। वहीं भीलवाड़ा से राहत की खबर है कि यहां अब कोई नया रोगी नहीं मिल रहा साथ ही अस्पताल में भर्ती दो पॉजीटिव भी नेगेटिव हो गए। अब यहां 26 में से 17 जने नेगेटिव हो चुके है।
बता दें कि शुक्रवार को सबसे ज्यादा पॉजीटिव रोगी जयपुर और टोंक में मिले है और दोनों ही जगह ये सभी पॉजीटिव जमात से जुड़े हुए हैं वहीं इराक से लौटे लोगों में तीन पॉजीटिव नए मिले हैं। इसके अलावा कोरोना ने दो नए शहरों में पांव पसार लिए है। इसके कारण दौसा और बीकानेर में कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद कोरोना प्रभावित जिलो की संख्या भी बढकर 17 हो गई है। शुक्रवार को सामने आए अधिकांश मरीज जमात से जुडे हुए है। इस दौरान जयपुर और टोंक में 12—12, भरतपुर 2, उदयपुर 3, बीकानेर 2 और दौसा में एक पॉजीटिव मिला है।

इन सभी को मिलाकर प्रदेश में अब कोरोना के रोगियों की संख्या 168 हो गई है। इसमें 147 पॉजीटिव तो प्रदेश में सामने आए है वहीं दो इटली के पर्यटक, इराक से लौटे लोगों में 21 और 31 मरीज जमात से आए लोगों के शामिल है।

चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर में शुक्रवार को तीन नए मामले सामने आए है। यहां एक किशोर इंदौर से आया था, जिसके बाद उसके परिवार के दो लोग भी कोरोना की चपेट में आ गए वहीं बीकानेर में जमात से लौटे दो लोगों को क्वारेंटाइन कर जब उनका सैम्पल लिया गया तो वह पॉजीटिव निकला। अब विभाग उनके मिलने वालों की हिस्ट्री खंगाल रहा है।  

जयपुर में 53 हुए मरीज:
राजधानी में शुक्रवार को मिले 12 नए मरीजों के बाद यहां कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकडा 53 तक पहुंच गया है। यहां पहले रामगंज क्षेत्र में कोरोना रोगी मिलने की लाइन लगी थी जो अब जमात से जुडे लोगों में लग गई है। यहां सामने आए मरीजों में अधिकांश जमात से जुडे हुए बताए जा रहे है। सुबह आरयूएचएस में भर्ती 7 लोगों के सैम्पल पॉजीटिव आए जो जमात से जुडे थे और उनमें 6 लोग महाराष्ट्र, चार तमिलनाडु, एक झारखण्ड तथा एक अन्य राज्य का निवासी है। भरतपुर में भी सामने आए दो पॉजीटिव केसेज में एक स्थानीय निवासी और दूसरा मुंबई का युवक है और यह भी जमात से जुडे हुए हैं।

अब तक 8,865 की जांच:
प्रदेश में चिकित्सा विभाग ने अब तक 8,865 लोगों के सैम्पल की जांच की है। इसमें 8,390 सैम्पल नेगेटिव मिले है वहीं 147 सैम्पल पॉजीटिव पाए गए है। इसके अलावा 348 सैम्पल की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack