Business

header ads

कोरोना 'कोविड-19' संक्रमण से दुनियाभर में 59 हजार से ज्यादा की मौत


दुनियाभर में कोरोना 'कोविड-19' के मामले बढ़कर करीब 11 लाख हो गए हैं। इस वैश्विक महामारी से 59 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि अमेरिका में पिछले 24 घंटे में करीब 1,480 वायरस से होने वाली मौतों के साथ नया वैश्विक रिकॉर्ड स्थापित हो गया। अमेरिका में मृतकों की संख्या करीब 7 हजार के पार हो गई है।

तो वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना से रोकथाम के लिए लोगों को सलाह दी है कि वे मास्क लगाकर ही बाहर निकले। अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च में 7 लाख 1 हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं जिससे देश में बेरोजगारी दर लगभग एक प्रतिशत बढ़कर 4.4 प्रतिशत हो गई है।

इसको लेकर श्रम विभाग ने जारी मासिक रिपोर्ट में बताया है कि कहा कि मार्च में बेरोजगारी दर शून्‍य दशमलव 9 प्रतिशत अंक बढ़ी है। श्रम विभाग ने कहा कि मार्च में होटल, रेस्‍टोरेंट, खाद्य और पेय पदार्थों से जुड़े सेवा क्षेत्र सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुए हैं।

तो वहीं बीते 24 घंटे में फ्रांस के अस्पतालों में कोरोना वायरस के 588 मरीज़ों की मौत हो गई है। यह फ्रांस में एक दिन में सबसे ज़्यादा मौतों का आंकड़ा है। फ्रांस में कोरोना वायरस से अब तक 6,507 लोगों की मौत हो चुकी है। यूरोपीय देशों में इटली और स्पेन के बाद फ्रांस में कोरोना वायरस का सबसे ज़्यादा कहर देखने को मिला है। फ्रांस में कोरोना वायरस संक्रमण के अब 64,338 मरीज़ हैं

अगर स्पेन की बात की जाये तो यहां वायरस से पिछले 24 घंटों में 900 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। देश में ऐसा लगातार दूसरे दिन हुआ है जब इस संक्रमण ने 900 से अधिक लोगों की जान ले ली है। सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार इटली के बाद स्पेन में इस वायरस से सर्वाधिक लोगों की मौत हुई है। स्पेन में इस संक्रमण से अभी तक 10,935 लोगों की मौत हो चुकी है और 1,17,710 लोग संक्रमित हैं।—by-dd

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack