Business

header ads

भीलवाड़ा मॉडल से 'ढोला' के बाद अब 'लापोद' जीतने की तैयारी


महावीर दाधीच...
पाली। कोरोना वायरस संक्रमण रोकने में भीलवाड़ा चिकित्सा टीम को प्रदेश ही नहीं वरन देश में सराहना मिली है। जिला प्रशासन ने भीलवाडा मॉडल से सुमेरपुर उपखण्ड के ढोला में भी लागू किया था, जिससे डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइड यानि भीलवाड़ा मॉडल से कोरोना को मात देने में स्वास्थ्यकर्मियों को कामयाबी मिली है।

प्रशासन के पुख्ता इंतजामों के चलते कोरोना को काबू किया गया। अब इसी तर्ज पर लापोद ग्राम में भी प्रशासन कार्य को अंजाम देने में जुटा है। संक्रमण को फैलने का मौका ही नहीं दिया जा रहा है और गांव पूर्ण लॉक है। बता दें कि पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए सभी नेगेटिव होने की रिपोर्ट से प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

हालांकि प्रशासन ने संपर्क में आए 26 लोगों को 14 दिनों के लिए होम क्वारेन्टाइन किया है। साथ ही 7 किलोमीटर को प्रतिबंधित घोषित किया गया। इस दायरे में आने वाले बडगावड़ा, धणा, पिचावा गांव को भी शामिल किया गया। पांच चिकित्सकों की अगुवाई में 10 टीमें गांव के प्रत्येक घर में सर्वे कर रही है। मरीज के सम्पर्क में आए 76 लोगों की पहचान कर ली गई है तथा 26 जनों को सुमेरपुर में क्वारंटिन किया गया है। पूरे गांव को होम क्वारंटिन किया गया है।

ये महत्वपूर्ण स्टेप, जिनसे कोरोना पर पाया काबू:-
-कोरोना संक्रमित की ट्रेवल हिस्ट्री को सूचीबद्ध किया गया। संक्रमित के सम्पर्क में आए 26 लोगों को क्वारंटाइन किया गया। क्लोज कॉन्टेक्ट में आए 7 लोगों के सैंपल लिए गए।
-चैक पोस्ट लगाई गई। गांव में प्रवेश के लिए एक ही मार्ग रखा गया।
-गांव में कर्फ्यू लगाया ताकि लोग घरों में ही रहें और समुदाय में संक्रमण न फैलें।
-लापोद गांव के युवक के पॉजिटीव रिपोर्ट मिलते ही बीडीओ नारायणसिंह, डीएसपी भोमाराम, बीसीएमओ शरद सक्सेना, तहसीलदार जवाहरराराम चौधरी रात में ही ढोला पहुंच गए और तत्काल गांव को सील किया।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack