Business

header ads

ब्यावर में मिला डेनमार्क का नागरिक, सूचना मिलते ही प्रशासन आया हरकत में


मुकेश कुमार शर्मा...
राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित ब्यावर में लॉकडाउन के दौरान प्रशासन उस समय सकते में आ गया जब एक विदेशी नागरिक ने ब्यावर से पुष्कर जाने की अनुमति मांगी। प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए एक ओर जहां अमृतकौर अस्पताल प्रबंधन को तत्काल विदेशी नागरिक समेत वह जहां रह रहा था उस घर व आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग कराने के निर्देश दिए। साथ ही विदेशी की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाने के साथ सिटी थाना प्रभारी को मकान मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई भी की।

तहसील प्रशासन के मुताबिक तेलियान चौपड़ स्थित श्रीमाल गली निवासी जैन की ओर से डेनमार्क निवासी करीब 58 वर्षीय एरिक नेल्सन के ब्यावर से पुष्कर जाने की स्वीकृति देने संबंधी एप्लीकेशन तहसील प्रशासन को प्रस्तुत की गई। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के दौरान विदेशी नागिरक के ब्यावर में होने की सूचना पर ही प्रशासन सकते में आ गया। तहसीलदार ने सरकार की ओर से कोरोना संबंधी एडवाइजरी की पालना में तत्काल इसकी सूचना उपखंड अधिकारी को देते हुए अमृतकौर अस्पताल के पीएमओ डॉ. आलोक भटनागर को मौके पर टीम भेजकर विदेशी नागरिक की स्क्रीनिंग व आसपास के लोगों की भी जांच कराने के निर्देश दिए।

बता दें कि संबंधित विदेशी डेनमार्क से जनवरी मेें भारत आया था जो जयपुर होते हुए करीब 10 दिन पहले ही ब्यावर पहुंचा था। उसके पहले भी ब्यावर आते-जाते रहने की सूचना मिली। तहसील प्रशासन ने कोरोना महामारी के दौरान जैन द्वारा प्रशासन को विदेशी नागरिक के घर में ठहराने संबंधी सूचना न देना गंभीर माना गया। बाद में तहसीलदार की ओर से सिटी थाने में शौकीन जैन के खिलाफ तथ्य छिपाने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने संबंधी कार्रवाई शुरू की गई।

उल्लेखनीय है कि शौकिन जैन ब्यावर में हाथ पेंटिंग से संबंधित कारोबार से जुडा है।इसी के सिलसिले में उक्त विदेशी ब्यावर आता-जाता रहता है। उधर राहत भरी खबर यह है कि उक्त विदेशी की स्वास्थ्य जांच में पूर्ण रूप से स्वस्थ पाया गया है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack