Business

header ads

यूपी में लॉकडाउन खुलने की स्थिति से निपटने की तैयारी!, CM ने की जनप्रतिनिधियों के कार्यों की सराहना


देवेंद्र शर्मा...
लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना COVID-19 के फैलाव को रोकने और इसके संक्रमण से लोगों को बचाने हेतू योगी सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। रविवार को उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने सांसदों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने सांसदों से अपील की है कि वे शासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों से जनता का लाभांवित होना सुनिश्चित करें।

सीएम योगी ने कहा कि इस संकट की घड़ी में आप सभी ने अपने संसदीय क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है। उत्तर प्रदेश के शासन स्तर पर आप सभी की जो भी अपेक्षाएं होगी जिसमें खासतौर पर 11 कमेटियां जिनमें 16 नोडल अधिकारी, आईएएस, आईपीएस अफसरों को तैनात किया गया है जो कि अलग अलग राज्यों, जनपद से जुड़े लोगों की समस्याओं का समाधान समर्पित राज्य सरकार के साथ साथ संवाद बनाकर इसका समाधान करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सांसदों से चर्चा के दौरान कहा कि आप द्वारा क्षेत्र में किये गये सराहनीय कार्यों की क्षेत्र में लोगों के द्वारा सराहना की जा रही है इसको लेकर सीएमओ में हर स्तर पर मैसेज आते रहते हैं। आपदा के इस समय में की जाने वाली सेवा जनता जर्नादन को राहत तो देती है, अपने जनप्रतिनिधि के प्रति शासन, प्रशासन के प्रति भी जनता के भावों को प्रदर्शित करने का एक बहुत अच्छा अवसर होता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा की है उसकी पूरे देश में सराहना हो रही है और गरीबों को इतना बड़ा पैकेज पहली बार पूरे देश के अंदर मिला है।

वहीं उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए आज रात 9 बजे 9 मिनट तक अपने अपने घरों की लाइट बंद करके अपने घर की बालकनी या दरवाजे के बाहर दीया,कैंडल या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर इस कोरोना के अंधकार को दूर भगाने की बात कही।

तो वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने कहा कि लंबे वक्त के बाद एकाएक भीड़ सड़कों पर ना आये, इसके लिये हमें सभी का सहयोग चाहिये। लॉकडाउन के कारण हम कोरोना वायरस पर नियंत्रण करने में सफल रहे हैं इसके खुलने के बाद हमको अपनी स्थिति को बेहतर बनाये रखना है। बता दें कि 21 दिनों का लॉकडाउन जिसकी अंतिम तारीख 14 अप्रैल है। शुक्रवार को टीम-11 की हुई बैठक में स्पष्ट हुआ था कि यदि 15 अप्रैल से लॉकडाउन खुलता है तो हालात बहुत चुनौतीपूर्ण होंगे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack