Business

header ads

सत्ता, प्रतिपक्ष और निर्दलीय प्रतिनिधियों से CM गहलोत ने किया संवाद

देवेंद्र शर्मा...
कोरोना संक्रमण जैसे अदृश्य दुश्मन से देश के साथ राजस्थान लड़ रहा है इस लड़ाई का नेतृत्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कर रहे हैं सरकार के प्रावधानों, संसाधानों, अफसरों, चिकित्सा महकमे के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नई पहल के तहत प्रदेश के सभी 25 सांसद, 200 विधायकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए क्षेत्र टू क्षेत्र के हालात विधायकों और सांसदो की जुबानी जानी है।

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना से उपजे हालातों की फीडबैक देने के बाद आज दूसरे दिन प्रदेश के सभी 25 सांसद और 200 विधायकों जिसमें सत्ता, विपक्ष और निर्दलीय सभी विधायकों ने हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने उन सभी विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उनके क्षेत्र और जनहित को ध्यान में रखते हुए सरकार को सुझाव देने के लिए भी कहा जिसमें तमाम विधायक, सांसदों ने मुख्यमंत्री की कोरोना पर की जा रही कार्यवाही और आम आवाम को दी जा रही सहूलियतों की तारीफ की।

तारीफ करने वालों में गहलोत के मंत्रिमंडल साथी ही नहीं पार्टी के विधायकों के साथ सदन में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने तो मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा किए जा रहे कोरोना प्रबंधन की नीति नियत और कार्यशैली तीनों की तारीफ में यहां तक कह दिया कि शुक्र है सरकार की क्रियाशीलता के कारण राजस्थान में अन्य प्रदेशों की तरह बिगड़े हालात नहीं है। आज की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में जुडे सभी सांसद, विधायकों ने प्रवासी श्रमिकों, क्वाराइेंटाइन सेटर में पहुंचने वाली राहत सामग्री, चिकित्सा विभाग द्वारा की जा रही चिकित्सकीय व्यवस्थाओं के साथ कोरोना पॉजीटिवों की घट रहीं संख्या पर सामूहिक संतोष व्यक्त करते हुए गहलोत सरकार के कार्यों पर संतोष जताया।

हालांकि इस दौरान सांगानेर से विधायक अशोक लाहोटी ने पार्टी पॉलटिक्स को शय देते हुए गरीबों को दी जाने वाली राहत सामग्री के भेदभाव की बात पर मुख्यमंत्री ने तुरंत सख्त लहजे में प्रशासन को देखने का निर्देश दिया। तो वहीं नवलगढ़ विधायक राजकुमार शर्मा ने जैसे ही उनसे श्रमिकों के पलायन की संख्या 19 लाख रजिस्ट्रेशन हुए के सम्बंध में जानकारी दी तो कहा कि सरकार का इस पर ध्यान केन्द्रित है और इसीलिए प्रधानमंत्री को ट्रेनें चलाने का निवेदन मेरी ओर से पहले ही किया जा चुका है।

इसके साथ खेतड़ी से विधायक पूर्व मंत्री जितेन्द्र सिंह ने भी सरकार के द्वारा किए जा रहे भीलवाड़ा मॉडल और जयपुर में कोरोना पॉजीटिवों को चिन्हित करने की प्रगति पर संतोष जताया। कुल मिलाकर आज सभी सांसद, विधायकों ने सरकार द्वारा कोरोना को हराये जाने के सभी प्रयासों को सही बताया और कहा गया कि यह पहला प्रदेश है जहां सत्ता, प्रतिपक्ष और निर्दलीय सभी जन प्रतिनिधियों को एक मंच पर लाकर उनकी राय सुनी गई।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack