Business

header ads

विराटनगर को मिली 47 किलोमीटर सड़कों की सौगात, कर्नल राज्यवर्धन ने पीएम मोदी का जताया आभार...


सुबे सिंह कसाना....

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण से सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सोमवार को विराटनगर विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 27 करोड़ 63 लाख की लागत से 47 किलोमीटर लम्बाई की सड़कों का शिलान्यास किया। कर्नल राज्यवर्धन ने मोदी सरकार का आभार जताते हुए कहा कि जानकारी के अभाव में विकास कार्यों में तेजी नहीं आ पाती इसके लिए लोकसभा क्षेत्र में ग्राम पंचायत विकास योजना को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विशेषज्ञों को बुलाया जाता है। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य यह है कि क्षेत्र के सरपंच यह समझ पाएं कि किस प्रकार सरपंच केन्द्र और राज्य सरकारों की विभिन्न योजनाओं को जान पाएं और सरकार से ज्यादा से ज्याद पैसा लेकर अपनी पंचायत में विकास कार्य करवा सकें।


उन्होने बताया कि सभी सरपंचों के मोबाइल में अंत्योदय एक होनी चाहिए यह एप उनके लिए बहुत लाभदायक है, केन्द्र सरकार ने विकास के लिए इसमें पूरा खाका तैयार किया है। इसके माध्यम से यह जानकारी मिलती है कि कौनसी योजना के अंतर्गत पैसा आ सकता है और उससे कौन सा काम करवाया जा सकता है। साथ ही इस एप में प्रत्येक पंचायत का विवरण पहले से ही मौजूद है जिसे देखकर आप यह जान सकते है कि कहां पर कौनसा काम करवा सकते है। कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि आमेर और फुलेरा विधानसभा में कार्यशाला का आयोजन हो चुका है और मुझे पूरा विश्वास है कि इस कार्यशाला के बाद आपका काम ओर बेहतर होगा और आपके गांव का तेज गति से विकास होगा। 

तो वहीं विराटनगर विधानसभा क्षेत्र में एनएच-8 (लाडा का बास) से आंतेला छितोली रोड़ वाया जयसिंहपुरा, बहादुरपुरा, मेड से गालावास पताक छापली बोर्डर तक, किशनपुरा से एनएच-8 वाया धुलकोट, ठिकरिया से कारोली रोड़ वाया टोरडा ब्राह्मण-पांचूडाला, एमडीआर-188, (कल्याणपुरा) से ब्लाॅक बाउन्ड्री वाया बडोदिया, एसएच- 13 से साईवाड़, बाडीजोडी, नीम का थाना से ब्लाॅक सीमा तक सड़क निर्माण कार्य का कार्य होगा। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व विधायक डाॅ. फूलचन्द भिण्ड़ा, स्थानीय विधायक इंद्राज गुर्जर, सहित अनेक भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे। 

इसके पश्चात कर्नल राज्यवर्धन ने जवानपुरा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सांसद कोष से निर्मित बरामदा, कमरे और पूर्व विधायक डाॅ. फूलचन्द भिण्डा के विधायक कोष से निर्मित बरामदे का लोकर्पण किया और तुलसीपुरा में कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

जयपुर के मानसरोवर इलाके में आरएएस अधिकारी की बहन को बंधक बनाकर हत्या की घटना पर दुख वयक्त करते हुए राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में महिला अपराधों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, सरकार कानून व्यवस्था में पूरी तरह विफल हो चुकी है, प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack