Business

header ads

अब चिरंजीवी बीमा योजना में होगा ब्लैक फंगस का उपचार- CM गहलोत


भारतीय जैन संगठन के 37 जगहों पर 700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब ब्लैक फंगस नया रोग आ गया है। ब्लैक फंगस के इलाज में काम आने वाली दवाएं देखते ही देखते बाजार से गायब हो गईं। आपदा के वक्त भी लोग कमाने का अवसर नहीं छोड़ रहे, इस वक्त भी कमाने की सोच रहे हैं। हमने सब दवाओं की रेट फिक्स कर दी है। चिरंजीवी योजना में ब्लैक फंगस का भी इलाज होगा। एक ​दो दिन में ब्लैक फंगस को भी चिरंजीवी योजना में जोड़ दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, सरकार ने 50 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने का ऑर्डर दिया है। हमने यूके, यूस, चाइना, साउथ कोरिया सहित हर देश में ऑर्डर दे रखा हैं जहां से जितने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिल जाएं हम खरीद रहे हैं। इन्हें हर पीएचसी सीएचसी स्तर तक इसे पहुंचाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी आपदा का मुकाबला केंद्र और राज्य सरकार मिलकर ही कर सकते हैं। अभी मानवता को बचाने का वक्त है, धर्म जाति, विचारधरा नहीं इंसानियत के नाते सेवा करने और जीवन बचाने की जरूरत है। इंसानियत धर्म का निर्वहन करके सबका जीवन बचाना प्राथमिकता है। हम सब मिलकर कोरोना से जंग जीतेंगे। कोरोना के हालात बहुत खराब हैं। पहले केवल महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट दिख रहा था, बाद में यह राज्य में फैल गया। ऑक्सीजन को लेकर देश में हाहाकार मच गया, हालत यह हो गई कि ऑक्सीजन सप्लाई को केंद्र को अपने हाथ लेना पड़ा लेकिन वह मैनेजमेंट नहीं कर पा रहा। कई राज्यों में ऑक्सीजन से मरीज मरने की घटनाएं हुईं हैं लेकिन राजस्थान कभी ऑक्सीजन को लेकर बदनाम नहीं हुआ।

गहलोत ने कहा, पीएम ने देश को संबोधित किया था, पिछली बार अच्छा तारतम्य था। इस बार मैंने पीएम से आग्रह किया है आप लगातार मुख्यमंत्रियों से फीडबैक लें। कल भी प्रधानमंत्री का फोन आया, आज भी बात हुई है। मुझे खुशी है कि कल पीएम ने वादा किया था कि ऑक्सीजन के लिए कुछ करुंगा। हमें उड़ीसा, बंगाल से ऑक्सीजन आवंटित कर रखी है वह दूर है और वहां से लाने में बहुत वक्त लगता है।by: db

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack